Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कर्नाटक में कोरोना के मामलों में आई कमी

- Sponsored -

बेंगलुरु: कर्नाटक में जनवरी के अंत तक कोरोना मामलों में सर्वाधिक बढोतरी होने की आशंकाओं के बीच मंगलवार को संक्रमितों के प्रकाश में आने की दर में कुछ कमी देखी गयी।
राज्य में कोरोना टेंिस्टग बढ़ाये जाने के बावजूद मंगलवार को 27 हजार156 मामले प्रकाश में आये जबकि सोमवार को 27 हजार 156 लोगों में संक्रमण पाया गया था।दैनिक पॉजिटिविटी दर में सोमवार 19.29 फीसदी की तुलना में मंगलवार को 12.45 फीसदी तक की गिरावट आई। इस बीच तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) ने अनुमान लगाया है कि 25 जनवरी तक मामलों में सर्वाधिक बढोतरी हो सकती है।
चिकित्सकों ने लोगों को शुक्रवार तक एहतियाती बरतने की सलाह दी और उन्होंने कहा कि बंगलुरु में अगले दो दिनों के लिए कोरोना मामलों में गिरावट रही तो अन्य जिलों में भी इसका अनुसरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने सोमवार को रात साप्ताहिक कर्फ्यू पर विस्तृत चर्चा के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों, टीएसी सदस्यों और संबंधित मंत्रियों की बैठक बुलाई और उन्होंने शुक्रवार तक किसी भी नए उपाय को स्थगित कर दिया।
राजस्व मंत्री आर अशोक संकेत दिये कि अगर कोरोना के मामले कम होते हैं और पॉजिटिविटी दर आगे भी कम होती है तो प्रतिबंधों में कुछ ढ़ील दे जा सकती है। कोरोना मामलों की संख्या में गिरावट आने की संभावना जताई है फिलहाल उन्होंने लॉकडाउन लगाने से इन्कार कर दिया लेकिन कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा दिसंबर से फरवरी तक फ्लू का मौसम माना जाता है, इसलिए सर्दी, बुखार रहना आम बात है इससे लोगों को घबराना नहीं चाहिए। उन्होंने कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। संक्रमितों में मौतों की संख्या में कमी आई है।
सं सोनिया
वार्ता

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.