Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर ने राजनाथ को लिखा पत्र, बिहटा ई.एस.आई. अस्पताल में सैन्य सेवा के डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति का किया अनुरोध

पटना 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर बिहटा के ईएसआई अस्पताल में सैन्य बल चिकित्सा सेवा से डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति करने का अनुरोध किया है ।
श्री प्रसाद ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को रविवार को भेजे पत्र की प्रति मीडिया में जारी की है जिसमें उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के प्रथम चरण में बिहार के कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पी.एम. केयर फंड से पटना के समीप बिहटा के ई.एस.आई. अस्पताल में 500 बेड के साथ उपचार की सुविधा रक्षा मंत्रालय की ओर से प्रारंभ कराई गई थी, जिससे बिहार के लोगों को काफी राहत मिली ।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि द्वितीय चरण में कोरोना संक्रमण तेज गति से फैलने के कारण इस अस्पताल को पुन: प्रारंभ किया जाना अति आवश्यक है, जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में सभी 500 बेड का बेहतर इस्तेमाल किया जा सके। वर्तमान में इस अस्पताल में कुछ ही चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति हो पाई है। इन उपलब्ध चिकित्सकों के सहयोग से मात्र 50 बेड का ही संचालन संभव है।
श्री प्रसाद ने पत्र में अनुरोध करते हुए कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए सैन्य बल चिकित्सा सेवा से लगभग 50 चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में काफी राहत मिलेगी।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment