Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

उत्तर प्रदेश सैफई में आक्सीजन प्लांट दुरूस्त करने के लिए सेना ने संभाला मोर्चा

इटावा, 1 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी मे खराब पडे आक्सीजन प्लांट को दुरूस्त करने के लिए आगरा से सेना के जवानो का एक दल आज शाम सैफई पहुंच गया। इस दल ने तत्कालिक तौर पर आक्सीजन प्लांट की कमियो को दूर करने की दिशा मे काम करना शुरू कर दिया है ।
509 आर्मी बेस वर्कशाप आगरा से पहुंची आर्मी की टीम में एक आफिसर तथा एक जेसीओ और आठ टेक्नीशियन शामिल है। मौजूद एक अफसर ने बताया कि सभी जवान प्रयास कर रहे हैं कि अतिशीघ्र ही प्लांट को सही किया जाएगा गैस प्लांट में कंप्रेसर प्रेशर नहीं बना रहा है जिसको देखा जा रहा है।
छह जनवरी 2008 को तत्कालीन उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने निदेशक डायरेक्टर ब्रिगेडियर टी प्रभाकर की मौजूदगी में सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी में आक्सीजन उत्पादन प्लांट का उद्घाटन किया गया था। इस प्लांट में आक्सीजन गैस यहीं पर निर्मित की जाती थी और पूरे अस्पताल को सप्लाई पाइप लाइन के माध्यम से दी जाती थी लेकिन बीते दो वर्षों से आक्सीजन प्लांट में खराबी आने के कारण गाजियाबाद से वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में ऑक्सीजन मंगाकर आपूर्ति कर रहा था।
गौरतलब है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कुलाधिपति एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर यूनीवसिर्टी में खराब पड़े आक्सीजन प्लांट को तत्काल ठीक कराने की मांग की थी। यह आक्सीजन प्लांट एक लंबे अर्से से बंद पड़ा हुआ है। सैफई में प्रतिदिन 7 से 10 हजार लीटर की आक्सीजन की खपत हो रही है।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment