Live 7 Bharat
जनता की आवाज

आईपीएल: दिल्ली को हैदराबाद के खिलाफ हर हाल में चाहिए जीत

- Sponsored -

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरूवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले आईपीएल के 50वें मैच में हर हाल में जीत हासिल करने की जरूरत है जिससे उसकी प्लेआॅफ की उम्मीदें जिन्दा रह सकें। दिल्ली नौ मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ सातवें और हैदराबाद नौ मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। इस मुकाबले में जीत से दिल्ली की उम्मीदें कायम रहेंगी वरना हार के साथ दिल्ली के लिए शेष चार मैच लगातार जीतना जरूरी हो जाएगा।
पिछले सीजन सनराइजर्स से विदाई के बाद डेविड वॉर्नर पहली बार अपनी पुरानी फ्Þरैंचाइजी के सामने होंगे। वॉर्नर इस सीजन में अब तक दिल्ली कैपिटल्स के सबसे ज्Þयादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने सात मुकÞाबलों में 156.21 के स्ट्राइक रेट से 264 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में ब्रेबोर्न स्टेडियम पर 60 नाबाद और 61 रनों की पारी खेल चुके हैं। वार्नर का मानना है कि उम्मीदों के लिए शीर्ष क्रम के शीर्ष तीन बल्लेबाजों का चलना बहुत जरूरी है।
ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेलते हुए इस सीजन में तीन मैन आॅफÞ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव द्वारा अब तक लिए गए 17 विकेटों में से नौ विकेट इसी स्टेडियम पर लिए गए हैं। इस दौरान कुलदीप ने 6.42 की किफÞायती इकॉनमी से रन खर्च किए हैं, जबकि उनका गेंदबाजी औसत 8.56 का रहा है। दिल्ली की उम्मीदों के लिए कुलदीप की गेंदबाजी बहुत कारगर साबित होगी।
हैदराबाद के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने इस सीजन में अब तक खेली कुल नौ पारियों में अपने बल्ले से काफÞी प्रभावित किया है। अभिषेक शर्मा ने 134.43 के स्ट्राइक सेट से 324 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में अब तक सबसे ज्Þयादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में संयुक्त रूप से चौथे पायदान पर हैं। स्पिनर्स के ख़लिाफÞ उन्होंने 169.01 के स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाए हैं। जबकि स्पिनर्स की गेंदों पर सिफर्Þ तीन बार ही उन्हें पवेलियन की राह पकड़ने पर मजबूर होना पड़ा है। इस सीजन में उन्होंने कुल छह बार 30 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया है, जो कि संयुक्त रूप से किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे अधिक पारियां हैं। इस सीजन में उनका अब तक का रिकॉर्ड बल्लेबाजी में निरंतरता को दर्शाता है।
सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन इस सीजन में सबसे ज्Þयादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 12.3 के गेंदबाजी स्ट्राइक रेट से 17 विकेट अपने नाम किए हैं। 17 में से आठ विकेट तो उन्होंने डेथ ओवर्स के दौरान अपने नाम किए हैं। इस सीजन में वह ब्रेबोर्न स्टेडियम पर कुछ मौकÞों पर तीन या उससे अधिक विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।
पिछले मुकÞाबलों में 20 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेलने वाले दिल्ली के आॅस्ट्रेलियाई हरफÞनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श के पास 8.5 क्रेडिट प्वाइंट्स हैं। 2021 से लेकर अब तक खेले कुल 42 टी20 मुकÞाबलों में वह 1245 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 40.16 जबकि स्ट्राइक रेट 138.48 का रहा है।
दिल्ली के शार्दुल ठाकुर के लिए यह सीजन अब तक किसी रोलर कोस्टर राइड की तरह ही रहा है, लेकिन पिछले मुकÞाबले में उन्होंने 40 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए थे। वह उस मैच में अपनी टीम के लिए विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज थे। इस सीजन में उन्होंने अपने बल्ले से भी 29 और 22 रनों की उपयोगी पारियां खेली हैं। यह दोनों स्कोर उन्होंने महज 11 गेंदों में बनाए थे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: