Live 7 Bharat
जनता की आवाज

अमेरिका में कत्लेआम ! अंधाधुंध फायरिंग में 22 की मौत 60 घायल

अमेरिका के लेविस्टन शहर की घटना, फायरिंग करने वाला अब तक फरार

- Sponsored -

 

- Sponsored -

अमेरिका के लेविस्टन शहर में हड़कंप मचा हुआ है. यहां अंधाधुंध फायरिंग कर करीब 22 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया. इस घटना में करीब 60 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घायल लोगों में कई की हालत गंभीर है. इस वजह से  मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है. अमेरिकी मीडिया के मुताबिक गोलीबारी एक बॉलिंग एली, एक रेस्तरां और बार में हुई. इसके अलावा एक वॉलमार्ट डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर पर भी फायरिंग किए जाने की बात भी कही जा रही है. घटना में कितने शूटर्स शामिल थे इस बारे में अभी पक्की सूचना नहीं है परन्तु स्थानीय पुलिस के मुताबिक बुधवार की रात इस घटना को अंजाम देने वाले शूटर्स की संख्या दो हो सकती है.

 

अमेरिका के सेना रिजर्व में एक फायरआर्म्स प्रशिक्षक था आरोपी

गोलीबारी करने वाले आरोपी की पहचान रॉबर्ट के रूप में की गई है. रॉबर्ट अमेरिकी सेना रिजर्व में एक फायरआर्म्स प्रशिक्षक था. बताया जा रहा है कि रॉबर्ट को कुछ समय पहले ही मेंटल हेल्थ फैसिलिटी में भर्ती कराया गया था और हाल में उसे वहां से छुट्टी मिली थी. घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने सोशल मीडिया फेसबुक पर एक शूटर की तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में आरोपी हथियार लेकर बॉलिंग एली के अंदर जाता दिख रहा है. पुलिस को अंदेशा है कि दो शूटर्स ने इस घटना को अंजाम दिया है. जांच एजंसियां मामले की छानबीन में जुटी हैं. पुलिस ने स्थानीय लोगों से जांच में सहयोग करने की अपील की है. इसके साथ ही डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी इलाके के लोगों से अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान को बंद रखने और घर में रहने की अपील की गई है. लोगों से घरों में रहने के दौरान दरवाजों को बंद रखने को भी कहा गया है.

 

अमेरिका के राष्ट्रपति ने मेने के गवर्नर से की बात

मेने के लेविस्टन शहर में हुई इस गोलीबारी की जानकारी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन को भी दी गई है . व्हाइट हाउस के मुताबिक. ‘ राष्ट्रपति ने लेविस्टन, मेन में हुई गोलीबारी के बारे में मेन के गवर्नर जेनेट मिल्स, सीनेटर एंगस किंग और सुसान कोलिन्स और कांग्रेसी जेरेड गोल्डन से व्यक्तिगत रूप से फोन पर बात की और इस भयानक हमले के मद्देनजर पूर्ण संघीय समर्थन की पेशकश की.’

अमेरिका में लगातार बढ़ रही गोलीबारी की घटनाएं

अमेरिका में इस तरह की गोलीबारी की ये पहली घटना नहीं है. परन्तु पिछले एक साल के दौरान गोलीबारी की ये सबसे भयावह घटना है. इससे पहले मई 2022 में टेक्सास में एक शूटर ने स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग की थी. इस घटना में उन्नीस छात्र और दो शिक्षक मारे गए थे. चिंता की बात ये ये है कि अमेरिका में इस तरह की घटनाएं कम होने की बजाए बढ़ती ही जा रही है. मौजूदा साल में अबतक गोलीबारी की छोटी-बड़ी साढ़े छह सौ से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं. पिछले साल भी गोलीबारी की छह सौ से ज्यादा घटनाएं हुई.

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: